Monday, June 24, 2024

Volcano बना मौत की वजह! 250 फीट ऊंचाई से ज्वालामुखी में जा गिरी महिला

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

दुनिया में ऐसा कोई इंसान नहीं जिसे घूमना पसंद न हो. हर कोई घूमने का शौकीन होता है, साथ ही घूमने के साथ उसे फोटो खिंचवाना अच्छा लगता है. और इसी शौक के चलते चीन से इंडोनेशिया में घूमने आई महिला को ज्वालामुखी (Volcano) के किनारे फोटो खिंचवाना महंगा पड़ गया, जिसके चलते उस महिला की मौत हो गई.

दरअसल, एक ऐसी ही घटना इंडोनेशिया में घटित हुई है, जहां पर चीन से डोनेशिया में घूमने आई महिला Volcano के किनारे फोटो खिंचवाने के चक्कर में ज्वालामुखी में ही जा गिरी. वे महिला अपने पति के साथ इंडोनेशिया घूमने आई थी. आपको बतादें कि 31 साल इस महिला की पहचान बताई जा रही है, जिसका नाम हुआंग लिहोंग बताया जा रहा. आपको बतादें कि पूर्वी जावा के बनयुवांगी में महिला इजेन क्रेटर में गिर गई.

एक रिपोर्ट के अनुसार लड़की गिरने से पहले अपने कपड़े पकड़े हुए लड़खड़ाती नजर आ रही थी. वहीं स्थानीय मीडिया ने बताया कि एक गाइड के साथ हुआंग और उसका पति झांग योंग ढलान पर चढ़े थे, और उनका मकसद था Volcano के किनारे खड़े होकर सनराइज देखना। इसके बाद हुआंग ने उनसे फोटो क्लिक करवाने को कहा. और इसी दौरान वह लड़खड़ाने लगी और लड़खड़ाते-लड़खड़ाते वो किनारे से नीचे जा गिरी. जिसके बाद वो ज्वालामुखी के किनारे एक पैर उठाए पोज देती नजर आ रही है.

महिला 75 मीटर नीचे गिरी

महिला के पीछे से Volcano का भाप और धुआं साथ ही सल्फर गैस उठती दिखाई दे रही है. स्थानीय मीडिया ने बताया है कि ज्वालामुखी के मुहाने से महिला 75 मीटर तक नीचे जा गिरी. और बचाव कर्मियों को महिला के शव को निकालने के लिए 2 घंटे से ज्यादा का वक्त लग गया. स्थानीय मीडिया से बानुवांगी क्षेत्र के संरक्षण विभाग के चीफ द्वी पुत्रो सुगियार्तो ने कहा कि हुआंग की मौत बस एक हादसा था, और पर्यटकों को ये याद दिलाती है कि अपनी सुरक्षा के प्रति माउंट इजेन पर चढ़ते समय जागरूक रहें.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights