Tuesday, June 18, 2024

Washing Machine इस्तेमाल करते समय अगर आप भी करते है ये गलतियां, तो हो जाएँ सतर्क, हो सकता है नुकसान

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Washing Machine: जैसा की सब जानते हैं की इस समय गर्मियों का सीजन चल रहा है, तो ऐसे में उपकरणों का सही से देखभाल करना व उनका सही से इस्तेमाल करना बेहद जरूरी हो जाता है। और ऐसे में एक छोटी-सी गलती भी किसी बड़े नुकसान या हादसे से कम नहीं होती है। आज के दौर में अधिकतर घरों में Washing Machine का उपयोग किया जाता है। और हो भी क्यों न, Washing Machine एक ऐसी चीज है, जिससे कपड़े बड़ी ही आसानी से धोए और सुखाए जाते हैं, जिससे कपड़े कुछ ही समय में सूख भी जाते हैं, तो ऐसे में समय की भी काफी बचत हो जाती है।

पर, ज्यादातर यह देखा गया है कि लोग Washing Machine का इस्तेमाल करते समय कुछ गलतियां कर देते हैं, जिनके कारण Washing Machine धीरे-धीरे खराब लगती हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताएंगे, जिन्हे आप वक़्त रहते सुधर सकते हैं और अपनी Washing Machine को भी लंबे समय तक सही रख सकते हैं.

Washing Machine के लिए कुछ खास टिप्स

ओवरलोडिंग: शायद आप में से बहुत से लोग यह बात नहीं जानते कि अगर आप Washing Machine में उसकी क्षमता से अधिक कपडे धोने के लिए डाल देते हैं तो उसकी वजह से Washing Machine गर्म हो जाती है।

वेंटिलेशन: बतादें कि जहां Washing Machine रखी जाती है, उस जगह वेंटिलेशन की सुविधा होना बेहद आवश्यक हो जाता है. क्यूंकि अगर Washing Machine के आसपास वेंटिलेशन नहीं होगी तो हीटिंग की वजह से Washing Machine में परेशानी हो सकती है।

स्पिन साइकलि: एक साथ ही Washing Machine में अधिक कपड़े डाल देने से परेशानी हो जाती है। क्यूंकि अगर आप Washing Machine में हद से ज्यादा कपड़े भर देते हैं, तो उसकी वजह से स्पिन साइकिल अच्छे से नहीं घूम पाती है। जिसकी वजह से अच्छे से कपड़े सूख नहीं पाते हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights