Wednesday, January 26, 2022
spot_imgspot_img
HomeTechWhatsApp में आने वाला है लैपटॉप से विडियो और वॉइस कॉल का...

WhatsApp में आने वाला है लैपटॉप से विडियो और वॉइस कॉल का फीचर, इन यूजर्स को मिल सकता है पहले

spot_img

यूं तो यह चर्चा काफी लंबे समय से चल रही है कि WhatsApp Web यूजर्स को वीडियो और वॉयस कॉलिंग फीचर मिलने वाला है। लेकिन अब यह फीचर जल्द रोलआउट होने वाला है इसकी उम्मीद दिखने लगी है। WhatsApp से जुड़ी जानकारी देने वाले WABetaInfo के एक नए ट्वीट के अनुसार, डेस्कटॉप कॉलिंग सर्विस बीटा वर्जन से आउट हो गई है। और जल्द 2.2104.10 वेब/डेस्कटॉप वर्जन यूज करने वाले व्हाट्सऐप यूजर्स इस सर्विस का फायदा उठा पाएंगे।

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में व्हाट्सऐप ने चुनिंदा वेब और डेस्कटॉप यूजर्स को ऑडियो और वीडियो कॉलिंग सेवा उपलब्ध कराई थी। अब जल्द WhatsApp यह सुविधा अपने सभी यूजर्स के लिए रोलआउट करने की तैयारी कर रहा है। यदि यह सर्विस आपके लिए लाइव होगी तो आपको पर्सनल चैट स्क्रीन पर वीडियो और वॉयस कॉलिंग का आइकन सर्च बटन के साथ में दिखेगा।

ऐसा दिख सकता है WhatsApp Web Calling फीचर
आपको बता दें कि Wabetainfo पहले ही बीटा में आए वॉइस और विडियो कॉलिंग फीचर के स्क्रीनशॉट्स शेयर कर चुका हैं. जिसमें वॉइस और वीडियो कॉल बटन मोबाइल की तरह चैट हेडर पर दिखाई दे रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक जब भी आपके पास व्हाट्सएप वेब पर कॉल आयेगा तो एक अलग विंडो पॉप अप होगी, जिसके उपयोग से आप आने वाली कॉल को स्वीकार, अस्वीकार या अनदेखा कर सकते हैं।

आपको बता दें कि अभी व्हाट्सऐप पर ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा सिर्फ स्मार्टफोन से ही मुमकिन है। वीडियो और वॉयस कॉल का सपोर्ट चीज़ों को और भी सहज बनाने का काम करेगा, क्योंकि यूज़र्स को अपने डेस्कटॉप व लैपटॉप पर काम के बीच कॉल व वीडियो कॉल करने की सुविधा प्राप्त होगी। उन्हें कॉल करने के लिए डेस्कटॉप व लैपटॉप से फोन की तरफ स्विच करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बता दें कि वॉट्सऐप वेब वर्जन पर पहले से मेसेंजर के लिए सपॉर्ट उपलब्ध है। विडियो और वॉइस कॉल ऑप्शन आने के साथ ही वॉट्सऐप वेब यूजर्स के लिए ये एक्सपीरियंस और बेहतर होगा। व्हाट्सएप ने अभी इस फीचर के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है और न ही यह बताया है कि इसे पब्लिक के लिए कब उपलब्ध कराया जाएगा।

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments