Wednesday, May 29, 2024

अमेरिका के White House में “पानी पूरी” की हुई एंट्री, मेहमानों ने खूब की तारीफ

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

भारत में स्ट्रीट फूड की बात की जाए तो गोलगप्पा को बहुत पसंद किया जाता है। इसे कई जगहों पर पानीपुरी और पुचका के नाम से भी जाना जाता है। मौजूदा समय में इसे केवल भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी बहुत सारी जगहों पर पसंद किया जाता है। अमेरिका के White House में भी गोलगप्पे की एंट्री हो चुकी है। यहां मेहमानों को खूब गोलगप्पे परोसे जा रहे हैं।

White House में परोसा गया “पानी पूरी”

White House में अबतक केवल समोसे ही परोसे जाते थे, लेकिन अब यहां गोलगप्पे की भी एंट्री हो चुकी है। सोमवार को राष्ट्रपति जो बाइडन ने रोज गार्डेन रिसेप्शन की मेजबानी की। इस दौरान गोलगप्पा परोसा गया। इस कार्यक्रम में एशियाई-अमेरिकी और कई भारतीय-अमेरिकी शामिल थे।

पिछले साल भी परोसा गया था “पानी पूरी”

कम्युनिटी नेता अजय जैन भूतोरिया ने कहा, “पिछले साल जब मैं यहां था, तब यहां पानीपुरी परोसा गया था। इस साल भी मैं यहां पानीपुरी ढूंढ रहा था, तभी एक सर्वर पानीपुरी लेकर आया। यह बहुत अद्भुत था। इसका स्वाट बहुत चटपटा और मसालेदार था। शानदार!”

White House सेफ ने गोलगप्पे के बारे मे बताया

भूतोरिया ने व्हाइट हाउस की कार्यकारी शेफ क्रिस्टेटा कॉमरफोर्ड से मुलाकात की और उनसे गोलगप्पे के बारे में पूछा। उन्होंने बताया, “मैंने उनसे पूछा कि क्या आप अपने घर में गोलगप्पा बनाती हैं? उन्होंने कहा हां, हम White House में सबकुछ बनाते हैं।”और पिछले कुछ वर्षों से अमेरिका में गोलगप्पा को बहुत पसंद किया जा रहा है।
भूतोरिया ने आगे कहा, “अमेरिकी नेता कई बार भारत यात्रा कर चुके हैं। मुझे यकीन है कि भारत के नेता अपने समकक्ष को सभी स्ट्रीट फूड में से गोलगप्पा चखने के लिए जरूर कहते होंगे। गोलगप्पा को चखने के बाद ही इसे White House में लाया गया है।” उन्होंने बताया कि अब इसे यहां कई स्थानों में भी देखा जा सकता है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे