Saturday, July 13, 2024

Apple Company ने क्यों बंद किया सेल्फ ड्राइविंग वाली Apple Car का प्रोजेक्ट?

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

हिमानी बिष्ट न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में आईफोन बनाने वाली कंपनी कदम रखने वाली थी. लेकिन Apple Car से मार्केट में जो तहलका मचने वाला था बिना गियर और स्टीयरिंग व्हील वाली इस कार से उसका प्लान आखिर क्यों फेल हुआ है ?

 

चलिए जानते हैं इसके बारे में :

आप भी अगर उन लोगों में से है जो Apple Car का बहुत दिनों से इंतजार कर रहे थे और सपने देख रहे थे,तो आपको बतादें की आप उसके सपने देखना भूल जाएं, क्यूंकि Apple Company जो फोन बनाती है उसका Apple Car बनाने का जो प्लान था वो फेल हो चूका है. अब ये कार आपको देखने को नहीं मिलने वाली है. क्यूंकि Apple का इस कार को बनाने का प्रोजेक्ट मार्केट में एंट्री लेने से पहले ही फेल हो गया है.

बतादें की Apple Company अगर कार लांच करती तो उसकी ये कार सेल्फ ड्राइविंग वाली होती। साथ ही ये आपको बिना गियर और बिना स्टीयरिंग व्हील के देखने को मिलती। पर यहां सवाल ये उठता है की आखिर Apple जैसी इतनी बड़ी कंपनी का प्लान या प्रोजेक्ट कैसे फेल हो सकता है? ऐसा क्या हुआ की इतने सालों में करोड़ों रुपये खर्च करने के बाद Apple Company अपना प्रोजेक्ट पूरा नहीं कर पायी।

 

Apple का प्रोजेक्ट क्या था ?

आपके लिए Apple Company का प्लान फेल क्यों हुआ ये जानने से पहले जरुरी है की Apple का प्लान और प्रोजेक्ट आखिर क्या था. सेल्फ ड्राइविंग वाली कार Apple मार्केट में लांच करने की तयारी में था, बतादें सेल्फ ड्राइविंग यानि ऐसी कार जो बिना किसी ड्राइवर के अपने आप सुरक्षित होकर चलती हो. और खास बात ये थी की आपको इस कार के अंदर काफी ज्यादा जबरदस्त फीचर्स देखने को मिलते हैं, जो बाकी कार से अलग होते हैं. आज से 10 साल पहले इस प्रोजेक्ट को बनाने की शुरुआत Apple ने 2014 में करी थी.

 

Apple Company का प्रोजेक्ट क्यों हुआ फेल ?

जैसा की हमने आपको बताया की Apple Company ने इस प्रोजेक्ट को 10 साल पहले यानि 2014 में ही शुरू कर दिया था, लेकिन इतने सालों में Apple ने इतने करोड़ो रूपए खर्च करे की अब उन्हें इस प्रोजेक्ट को बंद ही करना पड़ा. और अब इसके बाद ये कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर अपना पूरा फोकस लगाने की सोच रही है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights