Friday, June 14, 2024

BJP के तरफ से Pawan Singh को बड़ा झटका, आखिर क्यों BJP से बाहर हुए पवन सिंह? जानिए वजह

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Pawan Singh expel: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर मतदान की प्रक्रिया जारी है जहाँ पांचवे चरण का मतदान 20 मई को संपन्न हुआ तो वहीं छठवें चरण का मतदान 25 मई को होना है। जारी मतदान के बीच भोजपुरी स्टार पवन सिंह (Pawan Singh) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तरफ से बहुत बड़ा झटका लगा है। BJP ने अपनी पार्टी से पवन सिंह को निष्कासित कर दिया है। अब वो BJP के सदस्य नहीं रहे।

दरअसल सारा मसला बिहार की हॉट सीट बनी काराकाट सीट से शुरू हुई है। BJP ने लोकसभा चुनाव शुरू होने से पहले ही पवन सिंह को टिकट दिया था। BJP ने एक्टर पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से प्रत्याशी बनाया लेकिन पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से ही मना कर दिया। कुछ समय बाद खबर आई कि पवन सिंह ने बिहार के काराकाट से चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान किया है हालांकि यहां से उन्होंने निर्दलीय नामांकन भरा। पवन सिंह काराकाट में लगातार जोश के साथ चुनाव प्रचार कर रहे है ये देख BJP ने पत्र जारी करते हुए पवन सिंह को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

पत्र में BJP ने लिखा, ”लोकसभा चुनाव में आप NDA के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे हैं। आपका ये कार्य दल विरोधी है, जिससे पार्टी की छवि घूमिल हुई है तथा पार्टी अनुशासन के विरुद्ध आपने यह कार्य किया है। अतः आपको दल विरोधी इस कार्य के लिए माननीय प्रदेश अध्यक्ष के आदेशानुसार पार्टी से निष्काषित किया जाता है”।

बता दें कि बिहार की काराकाट लोकसभा सीट पर सातंवे चरण में यानी की 1 जून को मतदान होना है। ऐसे में NDA गठबंधन ने इस सीट पर उपेंद्र कुशवाहा को उतारा है तो वहीं विपक्ष की तरफ से यानी इंडिया गठबंधन ने राजा राम कुशवाहा पर दांव लगाया है। हालांकि इस पक्ष विपक्ष के बीच पवन सिंह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में खड़े हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights