Monday, June 24, 2024

Women’s Day 2024 के लिए जानिए कहाँ जा सकती हैं महिलाएं सोलो ट्रिप के लिए

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Women’s Day यानी महिला दिवस जिसका मतलब होता है महिलाओं का दिन, तो हम इस महिला दिवस के अवसर आपके लिए कुछ ऐसी खास जगहों के नाम लेकर आए हैं जहाँ आप सोलो ट्रिप पर जा सकती हैं और सोलो ट्रेवल कर सकती हैं, और खास बात तो ये है की इन जगहों पर आपको शांति और सुकून दोनों मिलेगा साथ ही अपने लिए समय निकलने का मौका भी मिलेगा।

दरअसल अक्सर ऐसा होता है की पुरुष अकेले ट्रेवल करते हैं, जहाँ उनका मन करे वहां जाते है, जितने दिन ठहरना हो उतने दिन ठहरते हैं, न उनसे कोई सवाल-जवाब करता है न रोक-टोक। लेकिन महिलाओं के साथ ऐसा नहीं होता है, न वो अपने लिए समय निकाल पाती हैं और ना कहीं जा पाती हैं, किसी के घर में बहुत ज़्यादा रोक टोक होती है तो वहीं सबसे बड़ी चीज़ होती है सुरक्षा जिसे लेकर भी महिलाएं कहीं सोलो ट्रेवल करने से संकोच करती हैं।

लेकिन आज हम आपको भारत की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहाँ आप इस महिला दिवस के अवसर पर सोलो ट्रिप के लिए जा पाएंगी।

जाने वो जगहें :

1. पुडुचेरी – Pondicherry

न सिर्फ पुडुचेरी में आपको शांति वाला माहौल और शीतल समुद्र तट मिलेंगे, बल्कि यहाँ पर आपको लोगों के रंगीन घर भी देखने को मिलेंगे, साथ ही आपको अरबिंदो आश्रम, सेरेनिटी बीच, मातृमंदिर, व्हाइट टाउन, बोटोनिकल गार्डन और प्रोमेनेड बीच घूमने को मिलेंगे। और खास बात ये है की आप पुरे साल किसी भी समय यहाँ घूमने आ सकते हैं।

2. सिक्किम – Sikkim

सिक्किम एक ऐसी जगह है जहाँ आपको सिर्फ शांति और सुकून ही मिलेगा, यहाँ मौजूद ठंडे बर्फीले पहाड़ आपको सुकून का एहसास दिलाएंगे, यहाँ कई सारी ऐसी सूंदर झीलें हैं जो आपके मन को भा जाएँगी। यहाँ आकर आप अपनी सारी थकान भूल जाओगे।

3. मुन्नार – Munnar

मुन्नार में आपको हर जगह चाय के बागान, सुंदर झीले देखने को मिलेंगी जिसमें आपको शांति ही मिलेगी, तो आप यहाँ घूमने जा सकते हैं। इसी के साथ ही आपको यहाँ पैदल चलने को मिलेगा, लुभाने वाला मौसम और हमेशा याद रहने वाली यादें भी आपको यहाँ मिलेंगी।

तो ये थी कुछ जगहें जहाँ आप सोलो ट्रेवल करने जा सकते हैं और अपना समय शांति के साथ व्यतीत कर सकते हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights