Friday, June 14, 2024

ये हैं IPL इतिहास की सबसे बकवास टीमें! पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने गिनाए तीन टीमों के नाम

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में कुछ ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने अब तक एक भी बार IPL की ट्रॉफी नहीं जीती है। इस कड़ी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB), दिल्ली कैपिटल्स (DC) और पंजाब किंग्स (PBKS) शामिल हैं।

इन तीनों ही टीमों को लेकर अकसर सवाल उठते हैं क्योंकि वे नीलामी के दौरान अपना संयोजन ठीक से नहीं बना पाते हैं। इसी कारण मैच के दौरान कभी उनकी गेंदबाजी, तो कभी बल्लेबाजी कमजोर नजर आती है। अब इसी को लेकर भारत के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने तीनों फ्रेंचाइजी पर सवाल उठाए हैं।

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स IPL के इतिहास की दो सबसे सफल टीमें हैं और उन्होंने 5-5 बार इस खिताब को अपने नाम किया है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स भी दो बार चैंपियन बनी है। ऐसे में इन टीमों की रणनीति को लेकर हरभजन काफी गुस्से में नजर आए और उन्हें सबसे बकवास टीमें बता दीं। Star Sports पर चर्चा के दौरान क्रिकेटर से कॉमेंटेटर बनेने पर बड़ा बयान दिया।

उन्होंने कहा, “बेंगलुरु, पंजाब और दिल्ली IPL का टाइटल जीतना ही नहीं चाहते हैं। वे सिर्फ इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए आते हैं और पिछले 17 सीजन से यही चलता आ रहा है। इस साल भी हमें कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। वो नीलामी में कुछ नहीं करते हैं और बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर देते हैं। कोचिंग स्टॉफ में स्थानीय कोचों की कमी है। वे हर मैच के बाद अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हैं और उनकी इस स्थिति के लिए वे खुद जिम्मेदार हैं। अगर मेरी इन बातों से उन्हें बुरा लगता है तो लगने दो लेकिन जब तक वे इन सब चीजों को ठीक नहीं कर लेते हैं चैंपियन नहीं बन पाएंगे.”

बता दें, पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का गुस्सा ऐसे समय में फूटा जब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुवाई वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ 67 रनों से हार गई। इस मुकाबले में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 266 रन बना लिए थे, जिसका पीछा करते हुए डीसी 199 रनों पर ऑल ऑउट हो गई।

इसी हार के साथ उनके लिए इस सीजन लगभग प्लेऑफ के दरवाजे बंद हो गए हैं, तो वहीं दूसरी तरफ SRH ने इस जीत के साथ अंकतालिका में छलांग लगाई और वे दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights