Sunday, June 23, 2024

Mahakaleshwar मंदिर प्रसाद पैकेट का विवाद पहुंचा High Court, संतो ने फोटो पर जताया एतराज,जाने क्या है पूरा मामला

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

उज्जैन Mahakaleshwar मंदिर मे जो भी श्रृधालु आते है वो भोलेनाथ का प्रसाद ले जाना नही भूलते है दर्शल महाकाल मंदिर के लड्डू के पैकेट पर भगवान का फोटो है संतो ने प्रसाद के डिब्बे से भगवान का फोटो हटाने को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया. इस मामले को लेकर इंदौर High Court में याचिका लगाई गई थी.

ॐ और मंदिर की फोटो छापने को लेकर लगाई गई थी याचिका

Mahakaleshwar मंदिर के लड्डू के पैकेट पर भगवान का फोटो है. श्रद्धालुओं द्वारा उपयोग होने के बाद इसे कचरे में फेंक दिया जाता है.जिससे आस्था के साथ खिलवाड़ होता है. इस बात को लेकर इंदौर High Court की डबल बेंच में 19 अप्रैल को महंत सुखदेवानंद ब्रह्मचारी गुरु श्रीमहंत योगानंद जी, ब्रह्मचारी श्री शंभु पंच अग्नि अखाड़ा, छत्रीबाग, इंदौर और पंडित शरद कुमार मिश्र गुरु श्री स्वामी राधाकान्ताचार्य जी महाराज श्री दुर्गाशक्ति पीठ, महू जिला इंदौर ने उज्जैन के Mahakaleshwar मंदिर के लड्डू प्रसादी के पैकेट पर Mahakaleshwar मंदिर ओम्कारेश्वर मंदिर और ॐ छापने को लेकर याचिका लगाई थी.

कोर्ट ने सुनाया फैसला

इसी संबंध में इंदौर High Court ने फैसला सुनाते हुए आदेश दिया है कि मंदिर प्रबंध समिती तीन महीने के अंदर इसका समाधान ढूंढे ।

PM मोदी को भी की गई शिकायत

वकील मिश्र ने बताया कि हमने इस मामले को लेकर दो बार मंदिर समिति को आवेदन दिया. नहीं सुनने पर संत मंदिर के प्रशासनिक अधिकारियों से भी मिले. लेकिन इसके बाद भी समाधान नहीं निकल पाया. ऐसे में हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इसकी शिकायत की थी जो PMO कार्यालय से CM हेल्प लाइन तक पहुंची. जहां कहा गया कि मंदिर समिति में बात हो गई है. इसका समाधान जल्द हो जाएगा. पर कुछ नहीं हुआ तब मजबूरन कोर्ट जाना पड़ा. याचिकाकर्ता ने मंदिर समिति की तरफ से अब भी उचित कदम नहीं उठाने पर पुनः कोर्ट जाने को कहा है.

दूर-दूर तक प्रसाद की डिमांड

बता दें कि Mahakaleshwar मंदिर का प्रसाद सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी भक्त लेकर जाते हैं. मंदिर समिति रोज़ करीब 50 किवंटल (5000 KG) लड्डू बनवाकर 100, 200 , 500 ग्राम और एक किलो के पैकेट में पैक करती है. मंदिर समिति प्रति माह 12 हजार लड्डू प्रसादी पैकेट प्रिंट करवाती है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights