Tuesday, June 18, 2024

Pakistan : पंजाब में पुलिस ने किसानों पर किया अत्याचार, जमकर लाठियाों से किया प्रहार, फिर कर लिया गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

लाहौर: एक तरफ जहां Pakistan की आर्थिक हालत बद से बदतर है तो वहीं दूसरी तरफ सरकार के अत्याचार से आम नागरिकों का और बुरा हाल है। Pakistan में किसानों पर अत्याचार शुरू हो गया है। अब Pakistan के पंजाब की पुलिस ने गेहूं खरीद संकट के बीच प्रदर्शनकारी किसानों पर लाठीचार्ज किया और लाहौर में 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

किसान कर रहे हैं शिकायत

पंजाब प्रांत में गेहूं की बंपर पैदावार के बाद, किसानों का कहना है कि उन्हें अपने उत्पादों के लिए उचित कीमत नहीं मिल रही है। वे मांग कर रहे हैं कि सरकार उनकी फसलों को खरीदने के लिए उचित उपाय करे, किसान परेशान हैं और उनके पास फसलों के भंडारण की कोई व्यवस्था भी नहीं है आटा मिलों को निर्धारित समर्थन मूल्य का पालन करने के लिए मजबूर करे। इसी वजह से किसान मजबूरी में सड़क पर उतरे हैं।

पुलिस ने 200 से अधिक किसानों को किया गिरफ्तार

‘किसान इतेहाद’ के प्रवक्ता मियां उमेर ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “सोमवार को जब बड़ी संख्या में किसान धरना देने के लिए लाहौर में पंजाब विधानसभा की ओर जा रहे थे, तो पुलिस कर्मियों ने जीपीओ चौक, माल रोड पर उन पर हमला कर दिया और 200 से अधिक किसानों को गिरफ्तार कर लिया।” उन्होंने कहा कि पुलिस ने लाहौर में उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया।

किसानों के मुद्दे पर हो रही सियासत

पंजाब की सूचना मंत्री आजमा बुखारी ने कहा कि एक राजनीतिक दल, इमरान खान की Pakistan तहरीक-ए-इंसाफ, किसानों के मुद्दे पर राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के हितों की रक्षा करेगी और इस मुद्दे पर किसी को राजनीति करने नहीं देगी।

यह घटना Pakistan में किसानों की समस्याओं को उजागर करती है, जहां किसानों को उचित मूल्य प्राप्त करने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। सरकार द्वारा इस संकट का समाधान कैसे किया जाएगा, यह देखना बाकी है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights