Friday, June 14, 2024

T20 World Cup में Rohit Sharma के साथ ओपन करेंगे Virat Kohli! इन दो युवा खिलाड़ियों का टीम से कटा पत्ता

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

भारत में मौजूदा समय में लोगों पर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का खुमार चढ़ा हुआ है. हालांकि, इस बीच जून में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (T-20 World Cup 2024) को लेकर भी चर्चा हो रही है। इसी बीच अब एक खबर सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) पारी की शुरुआत कर सकते हैं। इसके अलावा स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (hardik pandya) को लेकर भी चर्चा की गई है।

बता दें कि ICC World Cup 2023 के बाद से लगातार ऐसी खबरें आ रही थी कि विराट को इस टूर्नामेंट से बाहर किया जा सकता है। उनके स्ट्राइक रेट को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं लेकिन इसके बाद IPL2024 में 35 वर्षीय ने अपने प्रदर्शन से सभी का मुंह बंद कर दिया।

इस समय वे लीग में रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले स्थान पर मौजूद हैं और ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा जमा रखा है। ऐसे में हाल ही में कप्तान रोहित शर्मा, चीफ से अजीत अगरकर और हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ एक मीटिंग हुई।

दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस मीटिंग में इस बात पर चर्चा की गई कि कोहली को टी-20 वर्ल्ड कप में सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा जा सकता है। चूंकि दाएं हाथ के बल्लेबाज IPL में पारी की शुरुआत करते हैं, ऐसे में उन्हें विश्व कप में भी ओपनर के तौर पर ही देखा जा सकता है।

अगर विराट ओपनिंग करते हुए दिखाई देंगे तो दो युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का प्लेइंग इलेवन से पत्ता कट सकता है. तो वहीं गिल को बैकअप ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है, जबकि जायसवाल की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं।

Hardik Pandya की जगह को भी खतरा

इस बैठक में हार्दिक को लेकर भी बातचीत हुई, जिसमें ये स्पष्ट कर दिया गया है कि अगर पांड्या को टीम में अपनी जगह बनानी है तो उन्हें आईपीएल में लगातार गेंदबाजी करनी होगी। इसके अलावा उन्हें गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा और जब तक निरंतर बेहतरीन प्रदर्शन जारी नहीं रख सकेंगे तब तक टीम में उनके लिए भी अपना स्थान पक्का करना मुश्किल होगा।

मीटिंग में इस बात को लेकर भी चर्चा हुई कि सीएसके के लिए खेलने वाले शिवम दुबे को भी टीम में शामिल किया जाए। दुबे की मध्य क्रम में तेज गेंदबाजों और स्पिनरों के खिलाफ हिटिंग क्षमता को देखते हुए टीम में जगह मिल सकती है।

तो वहीं दूसरी तरफ अप्रैल के आखिरी सप्ताह में चयनकर्ताओं की बैठक होगी, जिसमें टी-20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम पर विचार किया जाएगा। इसके अलावा टीम के साथ 5 अन्य खिलाड़ी भी ट्रैवल करेंगे, जो किसी प्लेयर के चोटिल होने पर विकल्प के लिए वहां उपलब्ध रहेंगे।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights