Monday, June 24, 2024

IPL 2024: IPL को लेकर Mitchell Starc का हैरान करने वाला बयान, आखिर ऐसा क्यों बोले स्टार खिलाड़ी

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

IPL 2024: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खेलने में व्यस्त हैं। वे इस सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का हिस्सा हैं और इससे पहले साल 2015 में इस लीग में खेलते हुए नजर आए थे।

इस सीजन उन्हें कोलकाता ने 24.75 करोड़ रुपए की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था और अब इसको लेकर उन्होंने एक बेतुका बयान दिया है। स्टार्क का कहना है कि इतनी रकम की वजह से वे क्यों दबाव लें क्योंकि ये पैसे उन्होंने नहीं तय किए थे।

अगर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की बात करें तो इस सीजन उनका प्रदर्शन फीका रहा है। हालांकि, मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ हाल ही में वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिग्गज खिलाड़ी ने शानदार वापसी की और 4 विकेट हासिल किए.

इस समय KKR की स्थिति इस टूर्नामेंट में अच्छी है और वे 14 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। हालांकि, अधिक पैसे मिलने पर स्टार्क ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा, “इतने पैसे मिलने के बाद मेरे ऊपर कोई भी दबाव नहीं था। ये रकम मैंने नहीं तय की थी तो फिर मैं दबाव क्यों लूं. जून में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ये टूर्नामेंट तैयारी के लिहाज से बहुत अच्छा है। हालांकि, मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य ये है कि मैं कोलकाता को चैंपियन बनने में मदद करूं.”

बता दें कि 34 वर्षीय IPL के इतिहास के सबसे मंहगे खिलाड़ी हैं, जिन्हें कोलकाता ने इसी साल नीलामी के दौरान 24.75 करोड़ रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। उनके अलावा इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर उनके हमवतन तेज गेंदबाज पैट कमिंस शामिल हैं, जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) 20.5 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था। मौजूदा समय में वे हैदराबाद की कप्तानी कर रहे हैं और टीम ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है।

IPL 2024 में Mitchell Starc का प्रदर्शन

34 वर्षीय गेंदबाज ने इस सीजन उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है। उन्हें शुरुआती मैचों में काफी मार पड़ रही थी और विकेट हासिल करने में भी असमर्थ थे। इस सीजन अब तक खेले गए 9 मैचों में स्टार पेसर ने 11 विकेट हासिल किए हैं लेकिन इस दौरान उन्होंने 11.4 की इकोनॉमी के साथ रन लुटाए हैं। तो वहीं 33 रन देकर 4 विकेट हासिल करना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, जो मुंबई के खिलाफ आया था।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights