Monday, June 17, 2024

विराट, रोहित या सूर्या नहीं! Mohammad Kaif ने बताया उस खिलाड़ी का नाम, जो वर्ल्ड कप में होगा सबसे बड़ा मैच विनर

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जो आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T-20 World Cup 2024) में भारत के लिए मैच विनर साबित होगा। हैरानी की बात ये रही कि उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) या फिर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का नाम नहीं लिया है।

बता दें कि वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है और इस दौरान कुछ खिलाड़ियों को नहीं चुने जाने से हर कोई चौंक गया है, जिसमें रिंकू सिंह (Rinku Singh) का नाम सबसे ऊपर है। विश्व कप में भारत ने फिनिशर के रूप में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), शिवम दुबे, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल को शामिल किया है, जबकि रिंकू को स्थान नहीं मिला है।

ऐसे में भारतीय टीम के स्क्वॉड पर स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान उन्होंने Hardik Pandya को आईसीसी इवेंट (ICC Event) के लिए सबसे बड़ा मैच विनर चुना है। हालांकि, मौजूदा समय में पांड्या बल्ले और गेंद के साथसंघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। इसके बावजूद कैफ ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा, “आईसीसी टूर्नामेंट में मैं हार्दिक पांड्या को सबसे अधिक प्रभावशाली खिलाड़ी मानता हूं। यहां तक कि उनके आसपास विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव भी नहीं है। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच को याद करें, जहां पर विराट ने 82 रन बनाए लेकिन हार्दिक ने 40 रन बनाए थे, जबकि 3 विकेट हासिल किए थे। एशिया कप में भी पाकिस्तान के खिलाफ खिलाफ मोहम्मद नवाज के आखिरी ओवर में मैच को फिनिश किया था था, जब दिनेश कार्तिक और रविंद्र जडेजा ऑउट हो गए थे.”

अगर 31 वर्षीय हार्दिक की बात करें तो वे फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में मुंबई इंडियंस (MI) की कप्तानी कर रहे हैं। हालांकि, इस बीच उन्हें काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है।

तो वहीं उनकी फॉर्म भी भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। इस सीजन स्टार ऑलराउंडर ने अब तक कुल 10 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 21.89 की मामूली औसत और 150.38 की स्ट्राइक रेट के साथ 197 रन बनाए हैं।

इस दौरान वे एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 46 रन रहा है. तो वहीं गेंदबाजी में भी हार्दिक ने मात्र 6 विकेट हासिल किए हैं, जबकि 11 की इकोनॉमी के साथ रन लुटाए हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights