Monday, June 17, 2024

NASA के सनसनीखेज खुलासे से दुनिया भर में हड़कंप ,अंतरिक्ष में भी तैनात हैं चीन के “गुप्त सैनिक”

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

वाशिंगटनः अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी NASA ने चीन को लेकर एक चौंका देने वाला ऐसा खुलासा किया है, जिसको सुनकर आप ही नहीं बल्की पूरी दुनिया हैरान और परेशान हो जाएगी। दरअसल, NASA प्रमुख बिल नेल्सन ने ये दावा किया है कि चीन ने अंतरिक्ष में अपने गुप्त सैनिकों की तैनाती कर रखी है। यानि यह चीन की स्पेस मिलिट्री है। इसका मतलब अब चीन ने जल ,थल,वायु ही नही बल्कि स्पेस मिलिट्री भी बना ली है ब्रिटिश अखबार द गार्जियन ने नासा प्रमुख के हवाले से यह सनसनीखेज खबर दी है।

NASA प्रमुख ने अंतरिक्ष में चीन की सैन्य मौजूदगी का खुलासा करके अमेरिका को चिंता मे डाल दिया है और अमेरिका को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि चीन स्पेस मिलिट्री की दिशा में बुहुत बड़ा काम कर रहा है। चीन पूरी दुनिया से प्रॉक्सी वॉर लड़ने के लिए अंतरिक्ष में स्पेस मिलिट्री की उपस्थिति को लगातार बढ़ा रहा है। और यह सिर्फ अमेरिका ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय बन गया है

चंद्रमा के संसाधनों पर दावा जता सकता है चीन

NASA प्रमुख बिल नेल्सन ने अमेरिकी सांसदों को बताया है कि चीन अंतरिक्ष में सैन्य उपस्थिति है। उन्होंने कहा कि चीन अपने नागरिक अंतरिक्ष कार्यक्रमों का इस्तेमाल सैन्य कार्यक्रमों को छिपाने के लिए कर रहा है। इसके साथ ही चीन चंद्रमा के संसाधनों पर अपना दावा जता सकता है।

NASA ने दी वाशिंगटन को सतर्क रहने की चेतावनी

NASA के प्रशासक बिल नेल्सन ने कहा, “चीन ने विशेष रूप से पिछले 10 वर्षों में असाधारण प्रगति की है, लेकिन वे बहुत ही गोपनीय हैं।” द गार्जियन ने नेल्सन के हवाले से कहा, “हम मानते हैं कि उनका अधिकांश तथाकथित नागरिक अंतरिक्ष कार्यक्रम एक सैन्य कार्यक्रम है और मुझे लगता है, वास्तव में, हम एक दौड़ में हैं।” NASA के प्रमुख ने चीन द्वारा सैन्य उद्देश्यों को छुपाने के लिए नागरिक कार्यक्रमों का उपयोग करके अपनी अंतरिक्ष क्षमताओं को बढ़ाने की सूचना के साथ वाशिंगटन को सतर्क रहने की चेतावनी भी दी है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights