Friday, June 14, 2024

ऐसी Movies जिसके कुछ सीन को दर्शक आज भी भूल नहीं पाए..

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

आतिफा शेख

आपने कई तरह की फिल्में (Movies) देखी होगी जो काफी इमोशन से भरपूर रही होगी जिसमें एक्शन, ड्रामा, थ्रिलर,हॉरर, रोमांस और भी कई फिल्मे शामिल है। कई बार फिल्मों में दर्शाया गया सीन लोगों के दिल और दिमाग पर हावी हो जाती है। और आज हम आपको ऐसे ही कुछ सीन के बारे में बताएंगे जिन्हे लोग आज भी भूल नहीं पाये हैं, और वो सीन और डायलाग लोगो के जुबान पर अक्सर रहती है।

बॉलीवुड फिल्मों के कुछ ऐसे सीन के बारे में बताएंगे, जिनमें कोई डायलॉग नहीं था। यानी फिल्म में हीरो का एहम करैक्टर होता है, वो उस सीन में कुछ भी नहीं बोलता है। लेकिन, चेहरे पर जो इमोशन होते हैं और एक्टिंग का जो अंदाज होता है, वो उस सीन को जबरदस्त बना देता है।

बॉलीवुड में लगभग हर हफ्ते, हर महीने नई-नई फिल्में रिलीज होती रहती हैं। जिन फिल्मों का कंटेंट और उनमें स्टार्स की एक्टिंग अच्छी होती है, उस तरह की ज्यादातर फिल्में चल जाती हैं। वहीं जिनमें मिर्च मसाला कम होता है तो वो फिल्में फ्लॉप हो जाता हैं। आपने कोई न कोई तो ऐसी भी फिल्में देखीं होंगी, जो आपने शायद सालों पहले देखा होगा, लेकिन उसकी कहानी, उसके कुछ सीन आज भी आपके दिमाग में बसे हुए होंगे।

आपको बता दे साल 2024 में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ‘स्वदेस’ नाम की फिल्म लेकर आए थे। फिल्म में ट्रेन की सीन है, जहां पर एक छोटा बच्चा पानी बेच रहा होता है। शाहरुख उससे एक प्याली पानी लेते हैं। वहीं उसके बाद उनका जो इमोशन होता है उनकी आंखों में जो आंसू होते हैं, वो उस तरह के तमाम बच्चों का दर्द दिखाता है, जो बच्चे छोटी उम्र में किसी मजबूरी में काम पर लग जाते हैं।

रणबीर कपूर की फिल्म ‘Barfi ’ को भी लोगों ने काफी पसंद किया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। इस फिल्म में रणबीर के ब्रेकअप के बाद वाला जो सीन है वो भी एक ऐसा सीन, जिसमें हीरो कुछ भी नहीं बोलता है, बस इमोशन्स ही इमोशन्स दिखते हैं।

इस लिस्ट में शाहरुख खान की ही एक और फिल्म शामिल है। नाम है ‘चक दे ​​इंडिया ’. फिल्म का विनिंगसीन तो आपको याद ही होगा, जब इंडियन हॉकी टीम जीत जाती है तो शाहरुख के आंखों से निकले आंसू ही उस जीत की ख़ुशी को बयां कर देती हैं।

‘गैंग्स ऑफ़ वासेपुर’ का आखिरी सीन भी काफी यादगार है। बस, बिना कुछ बोले मनोज बाजपेयी की शानदार एक्टिंग दिखती है और बैकग्राउंड में ‘जिया हो बिहार के लाला’ गाना चलता है।

यूं तो सलमान खान की तेरे नाम का हर एक सीन अपने आप में जबरदस्त है। हालांकि, जब ‘राधे’ प्यार में पागल हो जाता है और वो गाना बजता है कि क्यों किसी को ‘वफा के बदले वफा नहीं मिलती’, उस दौरान सलमान को अपनी जुबां से कुछ कहने की जरूरत नहीं पड़ती, और उनकी शानदार एक्टिंग के जरिए दर्शक की आखे नम हो जाती हैं।

फिल्म ‘3 इडियट्स’ का वो सीन भी शानदार लगता है जब जॉब इंटरव्यूवर पूछता है कि ‘सैलरी कितनी लोगे भाई’. हालांकि, फिर शरमन जोशी कुछ बोलकर नहीं, बल्कि आंखों से नौकरी मिलने की खुशी का इजहार कर देते हैं। वो सीन दर्शको के दिल में एक अलग छाप छोड़ कर चली जाती है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights