Friday, June 14, 2024

Lok Sabha Election 2024: BJP या SP, बदायूं में किसकी होगी जीत, दो वकीलों ने लगाया इतने लाख का सट्टा

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Lok Sabha Election 2024: 2024 का ये महीना भारत के लिए बेहद खास है। जहाँ क्रिकेट प्रेमियों के लिए IPL 2024 चल रहा है वहीं राजनीति गलियारों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मतदान भी जारी है। ऐसे मौके पर लोग सट्टा लगाने से पीछे बिलकुल नहीं हटने वाले।

जहा मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमी अपनी किसमत आजमाने के लिए सट्टेबाजी कर रहे है वहीं चुनाव को लेकर भी सट्टेबाजी का सामने आया है। जी हाँ ये मामला बदायूं (Badayun) का है। यहां दो लोगो के बीच अचानक राजनीतिक जंग छिड़ गई, जंग में दोनों ने अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत और हार पर दो-दो लाख की शर्त लगा ली है।

दरसअल ये दोनों शख्स वकील है। बदायूं की कचहरी में वकालत करते हैं। मामला ये था की इन दोनों में से एक भारतीय जनता पार्टी (BJP) को सपोर्ट करता है। दूसरा शख्स समाजवादी पार्टी (SP) को सपोर्ट करता है। दोनों वकीलों के बिच पहले बहस छिड़ी कि उनका मतदान ही सही मतदान है और वहीं उम्मीदवार बदायूं से जीतेगा।

ये बहस इस कदर बढ़ी कि दोनों ने 2-2 लाख का सट्टा लगा लिया। मामला यही शांत नहीं हुई। दोनों वकीलों ने अपना दिमाग लगाया और 10 रूपये का स्टांम्प पेपर ले आये जिसमे उन्होंने साफ साफ लिखा। हांरने वाला शख्स जितने वाले को 2 लाख रूपये देगा। साथ ही 2 लोगो को गवाह के रूप में भी रखा गया। जिससे आगे चलकर कोई दिक्कत न हो।

सट्टा लगाने वाले दोनों शख्स की पहचान

इन दोनों शख्स का नाम दिवाकर वर्मा और सत्येंद्र पाल है। दिवाकर वर्मा उझानी कोतवाली क्षेत्र के उझानी कस्बे के गौतमपुर मोहल्ले का रहने वाला है, जो की BJP का समर्थक है। तो वहीं सत्येंद्र पाल उझानी कोतवाली क्षेत्र के बरामालदेव गांव का रहने वाला है जो कि समाजवादी पार्टी के समर्थक हैं।

बदायूं सीट के उम्मीदवार

बदायूं सीट धीरे धीरे हॉट सीट बनता जा रहा है। इस सीट से भारतीय जनता पार्टी ने दुर्विजय सिंह शाक्य (Durvijay Singh Shakya) को उम्मीदवार बनाया है। वहीं समाजवादी पार्टी ने शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव (Aditya Yadav) को यहां का उम्मीदवार घोषित किया है।

लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान की बात करें तो बता दें, अभी तक 2 चरणों के मतदान हो चुके है और तीसरे चरण का मतदान दो दिन बाद 7 मई को होने वाला है। जिसकी तैयारियां चुनाव आयोग ने शुरू कर दी है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights